आइए आज हम बात करते है घर के शुद्ध भोजन के बारे में।

तो हेलो दोस्तों कैसे हैं आप लोग दोस्तों आज हम बात करने जा रहे हैं घर के भोजन के बारे में दोस्तों आज का समय इतनी ज्यादा खराब हो गया है। किसी भी व्यक्ति को घर का भोजन पसंद ही नहीं आता जो कि एक बहुत बड़ी समस्या है। आज की जनरेशन के लिए भर का कहना है सब कुछ ह दोस्तों देश का हर एक व्यक्ति अपने मां के हाथ के खाने को नहीं खाना चाहता वह बाहर जाकर जंग फूड खाना चाहता है। जो किस की सेहत के लिए तो खराब है ही है। साथ में उस खाने से काफी सारी बीमारियां फैलती हैं। दोस्तों चाइनीस फूड हमारे देश में बहुत तेजी से फैल रहा है जो कि बहुत ज्यादा गलत बात है। और यह काम नहीं होना चाहिए अगर ऐसे ही चलता रहा तो 1 दिन हर तरफ सिर्फ और सिर्फ चाइनीस मिलेगा और घर के खाने की वैल्यू कम हो जाएगी पहले के समय में एक व्यक्ति अपनी मां के हाथ के बने हुए खाने को अच्छे से खाता था और उसकी भी करता था लेकिन आज के समय में बहुत ज्यादा गलत बात है जादू होता है। दोस्तों अगर आप कभी एक बार अपनी मां के हाथ से एक टुकड़ा कर देखिए मैं आपसे कह सकता हूं कि आपकोअलग स्वाद मिलेगा उस टुकड़े में दोस्तों क्योंकि ऐसा मेरे साथ हर बार होता है।

जब भी मेरी मम्मी मुझे कोई खाने का निवाला खिलाती है तो उसमें मुझको अलग स्वाद आता है। जो कि मुझे बाहर के खाने में भी कभी नहीं आया और जो मैं घर का खाना अपने हाथों से खाता हूं मुझे तब भी इतना स्वाद नहीं आता जब मम्मी मुझे अपने हाथों से खाना खिलाती है दोस्तों यह बात बहुत सही है। कि मम्मी केखाना बनाने का तरीका बहुत ही ज्यादा अच्छा होता है और घर का खाना बहुत ही ज्यादा शुद्ध होता है। क्योंकि घर में सभी अच्छी चीजों का प्रयोग होता है। हमारी मम्मी कोई भी बेकार जिसका प्रयोग नहीं करते खाना बनाने में और का स्वच्छता के साथ खाना बनाती है लेकिन आजकल के बाहर के चाइनीस फूड बनाते हैं।

उनकी कोई सफाई नहीं करते वह सिर्फ खाना बना देते हैं औरहमको लगता है। कि वह हमने कितनी अच्छी चीज खाई है और कितना अच्छा टेस्ट है लेकिन हुए हैं जानते कि घर पर हमारी मम्मी ने हमारे लेकर का शुद्ध भोजन बनाकर रखा हुआ है। और हमको वह भोजन खाना चाहिए भोजन को खाने से हमारी सेहत भी खराब नहीं होगी और हमको कोई बीमारी भी नहीं होगी क्योंकि बाहर का खाना खाने से हमको बहुत ज्यादा बीमारी हो सकती है। जो की बहुत बड़ी समस्या है और हम को रोकना चाहिए और हम सिर्फ इसको ऐसे ही रोक सकते हैं। जब हम अपने घर का खाना खाएंगे और घर का खाना खाएंगे सभी के साथ बैठकर दोस्तों आजकल तो कोई अपने परिवार के साथ बैठना ही पसंद नहीं करता पता नहीं क्यों उस व्यक्ति को खाना खाते हुए भी फोन चलाना है। टीवी पर वीडियो देखनी है अगर वह अपने घर वालों के साथ कुछ घंटे बैठकरभोजन ग्रहण कर ले तो उसका कुचला तो नहीं चाहेगा लेकिन फिर भी वह नहीं समझते और फोन में ही देखते हुए ही खाना खाते हैं। जो कि बहुत गलत बात है और दोस्तोंव्यक्ति खाना खाते हुए पता नहीं कितनी बार बीच-बीच में पानी पीता है।

जो कि बहुत ज्यादा गलत बात है। उसके सेहत के लिए दोस्तों यह बात सिद्ध हो चुकी है। कि खाना खाने के आधे घंटे बाद हम को पानी पीना चाहिए अगर हम पहले ही पानी पिएंगे तो यह हमारी सेहत के लिए बहुत ज्यादा हानिकारक हो सकता हैदोस्तों मेरी आपसे एक गुजारिश है। कि आप घर का खाना खाएं और बाहर के खाने को खाना कम करें।

Author: admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *